Appan movie Download 1080p 720p


 

अप्पन फिल्म की समीक्षा: एक नीच, बदचलन कुलपिता की चपेट में एक परिवार का अप्राप्य चित्र
सनी वेन अपने पिता द्वारा दम घुटने वाले बेटे के रूप में करियर को परिभाषित करने वाला प्रदर्शन करते हैं। वह और उसके अविश्वसनीय सह-कलाकार माजू को जहरीली मर्दानगी की एक परेशान करने वाली तस्वीर को निडरता से चित्रित करने में मदद करते हैं।

 

अप्पन फिल्म की समीक्षा: एक नीच, बदचलन कुलपिता की चपेट में एक परिवार का अप्राप्य चित्र
कलाकार: सनी वेन, अनन्या, एलेन्सियर ले लोपेज़, पॉली वाल्सन, ग्रेस एंटनी, राधिका राधाकृष्णन, विजिलेश करायड, अनिल के. शिवराम, गीती संगीता, द्रुपद कृष्णा

निर्देशक: माजू

भाषा: मलयालम

निर्देशक माजू के अप्पन (पिता) पर जैसे ही पर्दा उठता है, घर के बाकी हिस्सों में एक आदमी को कर्कश गाते और पिन-ड्रॉप साइलेंस पर जोर-जोर से हंसते हुए सुना जाता है। यह भोर है, और उस घर में केवल अन्य लोग जागते हैं, वे हैं एक महिला और एक पुरुष जो बिना आवाज़ के काम के लिए तैयार हो रहे हैं।

वह विघटनकारी आवाज संक्षेप में केजी में बिस्तर पर पड़े दादाजी को याद करती है। जॉर्ज का इराकल (1985), अपने बड़े घर के एक कोने में उपेक्षित पड़ा हुआ था, उसका दिमाग उम्र, अस्वस्थता और संभवतः उसकी अप्रासंगिकता से घिर गया था, ध्यान के लिए उत्सुकता से चिल्ला रहा था। केवल संक्षेप में। अप्पन में इट्टी (एलेंसियर ले लोपेज) भी चिल्लाती है। लेकिन इराकल में कुलपति के विपरीत, यह बूढ़ा आदमी चिल्लाता है, और हताशा से नहीं, बल्कि अपनी पत्नी कुट्टीम्मा (पॉली वलसन), बेटे नजूंजू (सनी वेन), बहू रोजी (अनन्या) की कसम खाने, ताने और शर्मिंदा करने के लिए। , अन्य रिश्तेदार और यहां तक ​​कि अधिकांश आगंतुक भी। वह कमर के नीचे लकवाग्रस्त है लेकिन अक्षम या उपेक्षित से बहुत दूर है।

 

इट्टी अपने परिवार को बुरी तरह से जकड़ लेता है, रणनीतिक रूप से भावनात्मक शोषण को अपनी संपत्ति को किसी और को सौंपने की धमकी के साथ जोड़ देता है।

एक ऐसे समाज में जहां अंतरंग साथी की हिंसा के लिए महिलाओं पर उंगली उठाने के तरीके खोजे जाते हैं, यह पूछना आम बात है: उसने क्यों नहीं छोड़ा? यहां अप्पन में, हालांकि कुट्ट्यम्मा को इट्टी को सहन करने के लिए कम से कम एक चरित्र द्वारा दोषी ठहराया जाता है, हम एक लिंग भूमिका उलट भी देखते हैं और एक प्रश्न का उत्तर ढूंढते हैं जो कोई नहीं पूछता: वह क्यों नहीं छोड़ता?

अप्पन फिल्म की समीक्षा एक परिवार के अशोभनीय चित्र की चपेट में एक नीच, बदचलन पितृसत्ता

एक बच्चे के रूप में, नजून्जू को एक हिंसक घर में बड़े होने के मनोवैज्ञानिक आघात का सामना करना पड़ा। एक वयस्क के रूप में, वह अपने पिता की अभद्र भाषा और दूसरों के संदेह का एक लक्ष्य बना रहता है कि वह भी एक दिन एक इट्टी में बदल सकता है। फिर नजूंजू इट्टी को क्यों नहीं छोड़ता?

अप्पन एक ऐसी फिल्म है जो कई रिश्तों में दुर्व्यवहार करने वालों – पति-पत्नी, माता-पिता, यहां तक ​​​​कि ‘रोमांटिक’ में भी अपने पीड़ितों पर हावी है, और वह शक्ति जो पितृसत्ता पुरुषों को न केवल महिला रिश्तेदारों पर बल्कि उनके पुरुष संतानों को भी देती है।

Appan (2022) Hindi Dubbed Full Movie Watch Online HD

माजू (जिन्होंने पहले फ्रेंच विप्लवम का निर्देशन किया था) और आर. जयकुमार ने एक न्यूनतम स्क्रिप्ट लिखी है, जिसमें इट्टी के कुछ गलत कामों और विभिन्न पात्रों की आंशिक पृष्ठभूमि का विवरण अंत तक छोटे वेतन वृद्धि में दिखाया गया है। शुरू से ही स्पष्ट किया गया एक बिंदु यह है कि इट्टी एक भयानक इंसान है जिससे गांव में और उसके परिवार द्वारा व्यापक रूप से नफरत की जाती है।

hdhub4u movie download in hindi

कार्रवाई कभी भी इस घर के आसपास की भूमि से आगे नहीं बढ़ती है। यह लेखन की प्रभावशीलता का एक पैमाना है, डॉन विंसेंट के संगीत की धीरे-धीरे प्रेतवाधित प्रकृति, और छायाकारों की पप्पू और विनोद इलमपल्ली की सामग्री पर पकड़ है कि, सीमित स्थान में खेलने के बावजूद, अप्पन समापन शॉट तक उलझा हुआ है। इधर-उधर की जगहें ऐसी होती हैं जब फिल्म खुद को थोड़ा खिंचती हुई लगती है, लेकिन हर बार एक नए किरदार की एंट्री मिश्रण को हिला देती है।

Malayalam Movie Appan Watch HD Mp4 Videos Download

शुरुआत में, अप्पन यह आभास देता है कि यह एक व्यंग्य होगा, क्योंकि लगातार बातचीत सभी की इस उम्मीद के इर्द-गिर्द घूमती है कि इट्टी मर जाएगी। स्क्रिप्ट उन शुरुआती चर्चाओं के स्वर को बनाए रखने में असमर्थ है, हालांकि (उनमें से पहला पूर्वव्यापी में विशेष रूप से असंगत लगता है), फिल्म उत्तरोत्तर गंभीर होती जा रही है जब तक कि यह स्पष्ट नहीं हो जाता है कि अप्पन 2022 में मलयालम सिनेमा में प्रतिद्वंद्वी पारिवारिक दुख का एक अप्राप्य चित्र है। पाक (रक्त की नदी) में नायक की निराशा से।

hindi dubbed hollywood movies free direct download

प्राथमिक पात्र और दो अन्य – बेटी मोली (ग्रेस एंटनी) और सेक्स वर्कर शीला (राधिका राधाकृष्णन) – को गहराई और विस्तार से लिखा गया है, और खूबसूरती से अभिनय किया गया है। निश्चित रूप से एक फिल्म में लीड्स में से एक के रूप में एलेन्सियर की कास्टिंग में विडंबना है कि एक पितृसत्तात्मक समाज पुरुष अप्रियता के प्रति कितना सहिष्णु हो सकता है। MeToo अब फिल्म उद्योग और सार्वजनिक स्मृति में एक दूर का धब्बा प्रतीत होता है।

अप्पन फिल्म की समीक्षा एक परिवार के अशोभनीय चित्र की चपेट में एक नीच, बदचलन पितृसत्ता

अप्पन में मुख्य पात्र रूढ़िवादी सेटिंग के बावजूद पारंपरिक नहीं हैं, न ही वे सिनेमाई क्लिच हैं। भारतीय समाज सास/बहू के रिश्तों को अनिवार्य रूप से प्रतिकूल मानता है, लेकिन यहां अप्पन में, जैसा कि 2021 की द ग्रेट इंडियन किचन में, हमें दो ऐसी महिलाओं के बीच गर्मजोशी की क्षमता दिखाई जाती है, कुट्टीम्मा और रोजी के प्यार में। एक दूसरे। कुट्टीम्मा उन महिलाओं पर भड़कती हैं जिनके साथ इट्टी के संबंध थे, और एक उदाहरण में, नजून्जू ने उनसे अपनी आग को गलत तरीके से निर्देशित करने के लिए सवाल किया, जो

 

उनका मानना ​​है कि इसका लक्ष्य अकेले इट्टी होना चाहिए, लेकिन यहां भी, हम एक वैकल्पिक परिदृश्य को उभरते हुए देखते हैं, क्योंकि आपसी पीड़ा से महिलाओं के बीच सहानुभूति विकसित होती है, जिनके लिए एक-दूसरे के साथ लॉगरहेड्स होना स्वाभाविक होगा।

अप्पन के सभी पात्रों में सबसे असामान्य हैं शीला और नजूंजू। राधिका राधाकृष्णन और सनी वेन दोनों ही अपनी-अपनी भूमिकाओं में उत्कृष्ट हैं।

 

Appan (2022) HDRip Malayalam Full Movie Watch

माता-पिता-बच्चे के बंधन को भारतीय समाज और फिल्मों द्वारा रोमांटिक बनाया गया है, लेकिन अप्पन एक ऐसी वास्तविकता को चित्रित करता है जिसे बड़े पैमाने पर दोनों द्वारा अनदेखा किया जाता है: एक कड़वे माता-पिता-बच्चे के रिश्ते की वास्तविकता और सामाजिक कंडीशनिंग और /

या अभाव द्वारा बच्चों पर थोपी गई बड़ी देखभाल का दर्द। पसंद भले ही माता-पिता सामान का एक बुरा टुकड़ा हो। यह देखते हुए कि मुख्यधारा का भारतीय सिनेमा विषाक्त मर्दानगी और निरंकुश पितृत्व का जश्न मना रहा है, इस फिल्म में माजू ने जो किया है उसे करने के लिए साहस चाहिए: एक परिवार के अप्पन को डी-रोमांटिक करना और उसे उस भयावहता के लिए बाहर बुलाना जो वह है।

 

(इस पैराग्राफ में माइनर स्पॉइलर) एक से अधिक बार, नजूंजू को खड़े होने का मौका दिया जाता है क्योंकि कोई और इट्टी को खत्म कर देता है। दर्शक यह तय कर सकता है कि क्या मानवीय प्रवृत्ति, गलत या भ्रमित कर्तव्य की भावना, उसकी अंतरात्मा या कंडीशनिंग उस विकल्प के प्रति उसकी प्रतिक्रिया को प्रेरित करती है।

नजूंजू को मानव मानस की गहरी समझ के साथ लिखा गया है; मैंने खुद को केवल एक दृश्य से असंबद्ध पाया जिसमें नजून्जू अपने पिता को अपने जीवन के लिए बहुत जोखिम में बचाता है और दूसरा फिनाले में जब वह इट्टी के प्रति वास्तविक कोमलता प्रदर्शित करता है।

Appan (2022) Hindi Dubbed Movie Download

सनी वेन पिछले कुछ वर्षों में कुछ बहादुर विकल्प चुन रहे हैं, एक महिला के विवादित पति की भूमिका निभा रहे हैं, जो सारा में गर्भपात चाहती है, एक पुलिसकर्मी जो कुट्टावम शिक्षायम में शिकंजा कसता है और अब यह। वह नजूंजू के रूप में करियर को परिभाषित करने वाला प्रदर्शन करते हैं,

अपने चरित्र की घुटन को अपने शरीर की हर पंक्ति में, अपनी झुकी हुई आवाज और झुके हुए व्यवहार में गले लगाते हैं। सनी और उनकी टीम के बाकी अविश्वसनीय कलाकारों के साथ, माजू निडरता से एक नीच, हकदार, बदचलन कुलपति और उन लोगों की दुर्दशा की एक परेशान करने वाली तस्वीर पेश करता है जिन्हें वह नियंत्रित करता है।

Disclaimer

The information contained in this post is for general information purposes only. The information is provided by Appan movie Download 1080p 720p and while we endeavour to keep the information up to date and correct, we make no representations or warranties of any kind, express or implied, about the completeness, accuracy, reliability, suitability or availability with respect to the website or the information, products, services, or related graphics contained on the post for any purpose.

Note: We do not provide any movies download links. Piracy is a serious crime. Be a good citizen and watch or download movies from genuine platforms like Netflix, Disney+Hotstar, Amazon Prime, Alt Balaji and etc..

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *